अपने ही चहिते कप्तान से पहले क्यों नाराज रहते थे आशीष नेहरा

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल के ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल कप्तान माना है.

नेहरा ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, ‘महान कप्तान के लिए मेरी पसंद महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिनकी कप्तानी में मैंने ज्यादातर मैच खेले, चाहे भारतीय क्रिकेट टीम में हो या फिर आईपीएल की टीम. मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी में नहीं खेला है इसी वजह से एमएस धोनी.’

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है जबकि रोहित ने मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड चार बार आईपीएल खिताब जिताया है. बता दें कि आशीष नेहरा और महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक वाकया काफी चर्चित रहा है जब धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं थे.

2005 में पाकिस्तान की टीम भारत में 6 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही थी. उस सीरीज का चौथा वनडे 12 अप्रैल को अहमदाबाद में खेला गया. उस मैच में आशीष नेहरा ने धोनी को गाली दी थी. लेकिन, गाली सुनने के बाद भी धोनी खामोश रहे थे.

भारत ने पहले खेलते हुए 315/6 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. सचिन तेंदुलकर ने 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. पाकिस्तान की ओर से सलमान बट और शाहिद आफरीदी उस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे. लेकिन पारी के चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी ने आफरीदी का कैच छोड़ दिया. वह गेंद नेहरा की थी.

Subodh Kumar

Subodh Kumar

Subodh is a hard-working guy with a creative mind who loves experimenting with new web design techniques. With his great professional skills, he also loves sports and his passion for sports makes his writing more interesting. Follow@Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *