BOAT Airdopes 621 Review: महज इतने रुपये में मिलेंगे बेहतर क्वालिटी के ईयरबड्स

BOAT Airdopes 621 Review: महज इतने रुपये में मिलेंगे बेहतर क्वालिटी के ईयरबड्स


इलेक्ट्रॉनिक चीजों का इस्तेमाल भारत में भी पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से बढ़ा है. बीते महीने ही इंडियन कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी boAt ने नए ट्रू वायरलेस ईयरबड्स Airdopes 621 को लोगों के बीच लॉन्च किया था. ऐसे में इसे इस्तेमाल करने करने के बाद कैसा है रिव्यू, बताएंगे आपको इस रिपोर्ट के जरिए. कंपनी ने इ्से शुरूआती कीमत 2,999 रुपये में लॉन्च किया था. इसे आप Amazon और कंपनी की वेबसाइट से खरीदा सकते हैं.


दिलचस्प बात तो यह है कि, इ्स नई ऑडियो डिवाइस को वाइट फ्रोस्ट और एक्टिव ब्लैक के दो कलर के विकल्प के तौर पर लोगों के बीच पेश किया है. चार्जिंग के तौर पर इसका साइज मार्किट में आने वाले बाकी दूसरे वायरलेस ईयरबड्स के चार्जिंग के मुकाबले काफी बड़ा है. लेकिन, यह पॉकेट फ्रेंडली नहीं है. इसके पीछे का कारण यह है कि, इसमें बड़ी बैटरी की सुविधा दी गई है. साथ ही किसी भी तरह की इमरजेंसी में बतौर पावर बैंक भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.


और तो और चार्जिंग केस में ही मिनी स्क्रीन की सुविधा है. जो बड्स और केस दोनों का ही बैटरी स्टेटस शो करती है. इसके फ्रंट में USB और Type-C पोर्ट का सपोर्ट है. बड्स का वजन काफी ज्यादा कम है और इनमें एक LED इंडिकेटर की भी सुविधा है. इसके साथ ही परफेक्ट फिट के कुछ ईयरटिप्स भी बॉक्स में आपको देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही काफी शानदार फिटिंग होने के चलते आप इसे ज्यादा वक्त तक भी आसानी से पहने सकते हैं.


बड्स में टच कंट्रोल्स की भी सुविधा है, जिसके जरिए यूजर्स कॉल्स कट/रिसीव करने के साथ ही म्यूजिक कंट्रोल करने का भी काम कर सकते हैं. लेकिन इससे आवाज को एडजस्ट नहीं कर सकते हैं. और तो और यूजर्स टच से ही वॉयस असिस्टेंट्स को भी एक्टिवेट कर सकते हैं.

इसके अलावा boAt Airdopes 621 वाटर और स्वेट रेसिस्टेंस के लिए IPX7 सर्टिफाइड है. आप इसे बारिश में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. कुल मिलाकर यह बिल्ड क्वालिटी कीमत के मुताबिक सही है और देखने में भी अच्छा है.


आपके लिए जानना जरूरी है कि, कनेक्टिविटी के लिए Airdopes 621 में ब्लूटूथ V5.0 की व्यवस्था है. इसमें इंस्टैंट पेयरिंग के लिए बोट की IWP टेक्नोलॉजी भी दी गई है. खास बात तो यह है कि, इसके जरिए बात करने वाले शख्स को इसका ऑडियो प्रोडक्ट 10 मीटर की रेंज तक काफी सही तरीके से कनेक्ट करके रखता है. ऑडियो क्वालिटी के बारे में आपको बताएं तो इस ईयरबड्स में 6mm ड्राइवर्स दिए गए हैं. यानी की अपनी कीमत के मुताबिक इस प्रोडक्ट का ऑडियो आउटपुट काफी अच्छा है. बेस लवर्स के बीच ये ज्यादा पसंद किया जाएगा.


क्योंकि इसमें Lows और Mids काफी अच्छा रिस्पॉन्ड करते हैं. लेकिन, Highs कुछ खास तेज नहीं है. लेकिन इसमें सही क्वालिटी ये है कि, फुल वॉल्यूम पर भी बेस में डिस्टॉर्शन देखने को नहीं मिलता. भारतीय मार्किट में लोगों के बीच यह ज्यादा पसंद किया जाता है. कीमत के मुताबिक बात करें तो यूजर्स को इसकी ऑडियो क्वालिटी पसंद आएगी.

Subodh Kumar

Subodh Kumar

Subodh is a hard-working guy with a creative mind who loves experimenting with new web design techniques. With his great professional skills, he also loves sports and his passion for sports makes his writing more interesting. Follow@Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *